'Friends' Is Most Streamed Show in U.K. By Gamesnews.in
सभी महंगी मूल सामग्री के लिए Netflix और Amazon अपने प्लेटफार्मों पर डाल रहे हैं, U.K. में दर्शक टीवी शो से अधिक चिंतित हैं जो 15 साल से अधिक समय पहले समाप्त हो गए थे। ब्रिटिश मीडिया नियामक कॉमकॉम की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेंड्स दूसरे वर्ष के लिए भुगतान किए गए एसवीओडी सेवाओं के लिए सबसे सुव्यवस्थित शो है। यू.एस. सिटकॉम, जो पहली बार 1994 में प्रसारित हुआ था और 2004 में समाप्त हुआ, केवल 2018 की शुरुआत में नेटफ्लिक्स में जोड़ा गया था (और जल्द ही एचबीओ मैक्स के लिए रवाना होगा) , लेकिन अब कुल यू.के. धाराओं का लगभग 2 प्रतिशत हिस्सा है। Netflix की यू, द गुड प्लेस और ब्रुकलिन नाइन-नाइन द्वारा पीछा करते हुए अमेज़न का मोटरिंग शो द ग्रैंड टूर देश में दूसरा सबसे अधिक स्ट्रीम था। Thecom Media Nations की रिपोर्ट में यह भी दिखाया गया है कि कैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म धीरे-धीरे ब्रिटिश जीवन पर पकड़ बना रहे थे। लगभग आधे अमेरिकी घरों में अब Netflix, अमेज़ॅन, स्काई के अब टीवी और डिज़नी लाइफ में से कम से कम एक पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जो 2018 में 11.2 मिलियन (39 प्रतिशत) से बढ़कर 13.3 मिलियन (2019 में 47 प्रतिशत) हो गए हैं। Thecom की रिपोर्ट कहती है कि 11.5 मिलियन यू.के. घरों में 2019 की पहली तिमाही के अंत तक नेटफ्लिक्स की सदस्यता थी, इसके बाद अमेज़न प्राइम में लगभग 6.0 मिलियन ग्राहक थे, अब 1.6 मिलियन के साथ टीवी और डिज़नीलाइफ के 0.6 मिलियन थे। U.K स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन की कुल संख्या पिछले साल एक चौथाई बढ़ी-15.6 मिलियन से 19.1 मिलियन तक-अब पांच में से एक वयस्क के साथ SVOD सेवाओं को टीवी और फ़िल्म देखने का उनका मुख्य तरीका माना जाता है। हालांकि, पारंपरिक टीवी-28 दिनों के भीतर कैच-अप सहित-अभी भी सबसे ज़्यादा देखने, तीन घंटे और प्रति दिन 12 मिनट के लिए जिम्मेदार है। लेकिन इस आंकड़े में 2017 के बाद से 11 मिनट की गिरावट दर्ज की गई, जबकि स्ट्रीमरों की औसत दैनिक देखने में 26 मिनट की वृद्धि हुई.
No comments